Table of Contents

Enquire Form
Recent Posts

दुल्हनें के नवीनतम और फैशनेबल ब्लाउज डिजाइन

Bridal Blouse Design

शादी के मौके पर दुल्हनें साड़ी पहने या लंहगा,इन परिधानों की खुबसूरती ब्लाउज के द्वारा ही प्रदर्शित होती है।ब्लाउज एक प्राचीनतम महिला परिधान है, जो हर स्त्री की अलमारी मेंजगह पाता है। हालांकि यह पहले सिर्फ एक सामान्य परिधान टुकड़ा था ,जो गर्दन या कंधों से कमर तक शरीर को ढंकता था, अब यह पूरी तरह से विकसित हो गया है और इसकी विभिन्न आधुनिक स्टाइल वर्तमान में प्रचलित है।

अपने सबसे अच्छे फैशन और स्टाइल की दुनिया मेंकदम बढ़ाते हुए, इन दिनों बहुत सारी लड़कियां अपने ब्लाउज को लहंगा, स्कर्ट या धोती पैंट के साथ पहन रही हैं ,ताकि उन्हें, अपनी शादी की पोशाक का मुख्य आकर्षण बनाया जा सके।यहां तक ​​कि कुछ ऐसे भी हैं जो बॉर्डर, ग्लैमरस कट आउट पैटर्न, फैंसी लेस और डोरीयुक्त डिजाइन वाले ऑफबीट ब्लाउज़ डिज़ाइन पहनकर अपने साड़ी की स्टाइलको दूसरे स्तर पर ले जा रहे हैं।

Benefits of Pre-bridal Treatment at Home for every Bride-to-be

आज की दुल्हनें भी प्रयोगात्मक हो रही हैं और अपने ब्राइडल ब्लाउज़ डिज़ाइनों पर पर्याप्त ध्यान दे रही हैं।जबकि कुछ को उनके ब्लाउज पर कशीदाकारी वाली प्रेम कहानियां अच्छी लग रही हैं, वहीं कुछ ऐसे भी हैं, जो डोली कट वर्क, ओवरसाइज्ड लटकेन और फेदर लेस जैसे खुबसूरत तत्वों को इसमें शामिल कर रहे हैं।

यहां तक ​​कि अगर आपने तय कर लिया है कि कौन सा ब्लाउज़ स्टाइल आपको सबसे अच्छा लगता है, तो एक और महत्वपूर्ण तत्व जो आपको यादहोना चाहिए – वह है ब्लाउज़ का पिछला भाग।हां, आपकी ब्लाउज शैली के बैक डिज़ाइन के लिए बहुत सारे विकल्प उपलब्ध हैं जोनिश्चित रूप से नववधु कोपसंद आयेंगे।

विवाह के समय सभी कार्यक्रमों में दुल्हन का ख़ास दिखना जरूरी है ,इसलिये मेकअप,गहनों के साथ दुल्हन परिधान भी विशेष होने चाहिये।दुल्हन की साड़ी या लहंगे की शोभा तभी बढ़ेगी जब उसका ब्लाउज शानदार आधुनिक डिजाइन युक्त होगा।

यहाँ होने वाली दुल्हन के लिये ब्लाउज के बैक डिजाइन प्रस्तुत किये जा रहे हैं।

1. डीप स्क्वायर बैक ब्लाउज़ डिज़ाइन-

यह गहरा चौकोर बैक ब्लाउज़ डिज़ाइन है जो सरल लेकिन सुरुचिपूर्ण है।इसे साड़ी और लहंगे दोनों के साथ पहना जा सकता है।

मेकअप आर्टिस्ट बनना चाहते हैं तो Meri Bindiya Academy है बेहतरीन विकल्प।

2. उल्टा वी-बैक ब्लाउज़ डिज़ाइन-

अपने ब्लाउज के साथ पुरानी डिजाइन का प्रयोग न करके,उसमें बदलाव कया जा सकता है। अपने आउटफिट के लुक को निखारने के लिए इस नुकीले उल्टे V बैक ब्लाउज़ डिज़ाइन को आज़माएं।

3.बॉर्डर युक्त साधारण ब्लाउज डिजाइन

ऐसी कोई आधुनिक डिजाइन नहीं है,जो एक साधारण बॉर्डरयुक्त बैक ब्लाउज़ डिज़ाइन के आकर्षण को कम कर सके।

4. स्टाइलिश बटन-डाउन बैक ब्लाउज़ डिज़ाइन-

बटन-डाउन बैक ब्लाउज़ डिज़ाइन उन दुल्हनों के लिए एकदम सही है, जो न तो बहुत ज़्यादा तरीके से फ्लॉन्ट करना चाहती हैं और न ही इसे सिंपल और कवर रखना चाहती हैं।

2020 की 20 आकर्षक और लेटेस्ट मेहंदी डिजाईन वधु के लिए

5. क्लासिक शीर बैक ब्लाउज डिजाइन-

शीर ब्लाउज इन दिनों काफी प्रचलन में हैं।तो अगर आप ट्रेंड के साथ बने रहना चाहते हैं, तो खूबसूरत फ्लोरल लेस से सजी इस शीर ब्लाउज़ को ट्राई करें।

6. डबल-डोरी बैक ब्लाउज़ डिज़ाइन-

सदाबहार डबल-डोरी बैक ब्लाउज़ डिज़ाइन के साथ कभी भी गलत नहीं हो सकता।बस इसे अपनी पसंद के कुछ सुस्त लटके या सामान के साथ बुझाएं और आप जाने के लिए अच्छे हैं।

7. ओवरसाइज् लटकन ब्लाउज डिजाइन

एक सुंदर कशीदाकारी ब्लाउज जिसमें पीछे की ओर कुछ विशालकाय जाली के साथ लटकनयुक्त कीहोल की विशेषता होती है, जो एक पूर्ण दुल्हन ब्लाउज डिजाइन के लिए बना सकता है।

8. बेसिक कट-आउट ब्लाउज़ डिज़ाइन-

यदि आप ऐसी दुल्हन हैं, जो हमेशा क्लासिक्स की प्रेमी रही हैं, तो यह ब्लाउज आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है।इस ब्लाउज का अतिरिक्त लाभ यह है कि आसान आयताकार कट आउट डिज़ाइन बहुत अच्छी तरह से उन्हें ‘एम आईबॉल्स’ की तरह बना सकता है।

5 Steps to Take care of your hair before marriage – शादी के लिए बालो को करे तैयार

9. मल्टी-स्ट्रिंग बैकलेस ब्लाउज़ डिज़ाइन-

इस मल्टी-स्ट्रिंग बैकलेस ब्लाउज़ डिज़ाइन के साथ जो कई डोरियों की डिजाइन से बना होता है।

10. भारी कशीदाकारी बैकब्लाउज डिजाइन-

सामान्य कीहोल पैटर्न को खोजें और अपने ब्राइडल चोली के लिए इस भारी कढ़ाई वाले ब्लाउज़ डिज़ाइन को आज़माएँ।इसके जटिल विवरण और बारीक कढ़ाई आपको बाकी चीजों से अलग कर देगी।

11. गर्दन पर गाँठ के साथ बैक ब्लाउज़ डिज़ाइन-

फिर भी गर्दन पर एक सुरुचिपूर्ण गाँठ और एक विशाल की होल के साथ एक और भव्य ब्लाउज वापस डिजाइन। और रफल्ड डिटेल्स (टोट्सएडर्ब्स!) के साथ उन स्लीव्स को याद नहीं करना चाहिए।

12. अधिक कट आउट बैक ब्लाउज डिजाइन-

कई कट आउट के साथ बैक ब्लाउज डिजाइन उन लड़कियों के लिए एक आदर्श विकल्प है जो अपनी पीठ को फ्लॉन्ट करने का मौका नहीं छोड़ना चाहती हैं।

13. लटकन विवरण के साथ बैक ब्लाउज डिजाइन-

ड्स ब्लाउज में अतिरिक्त सामाग्री के रुप में पॉम पॉम जोड़कर अपने ब्लाउज में भारी बदलाव ला सकते हैं और इसे और अधिक आकर्षक बना सकते हैं।

14. मल्टीपल स्ट्रैप्ड ब्लाउज़ बैक डिज़ाइन-

चमकीली पट्टी वाले इस सुपर-सॉल्टरी ब्लाउज़, इतना अनूठा और ट्रेंडी है कि लगभग कोई भी लड़की इसे अपनी साड़ी या लहंगा के साथ पहनना पसंद करेगी

15. अद्वितीय क्रिसक्रॉस पैटर्न बैकब्लाउज डिजाइन-

अपने हल्दी समारोह के लिए एक शानदार क्रिस-क्रॉस पैटर्न वाले ब्लाउज डिज़ाइन से बेहतर क्या हो सकता है। यह जगमगाता है और आप एक बेहद खुबसूरत पलका अनुभव करती हैं।

16. शिमरी नॉटेड ब्लाउज़ डिज़ाइन-

नॉट और शिमर, लड़कियों के लिए एकदम सही कॉम्बो जो उन्हें प्यारा दिखाना पसंद करते हैं, और एक स्टार की तरह चकाचौंध करना चाहते हैं।

17. धनुषाकार के साथ बैक ब्लाउज डिजाइन-

एक ब्लाउज बैक डिज़ाइन से अधिक भव्य कुछ भी नहीं है जिसमें एक विशाल की होल और एक धनुष का आकार जो हमें विस्मित कर देता है।

18. स्क्वायर कट-आउट ब्लाउज़ डिज़ाइन-

एक और सरल बैक डिज़ाइन जिसे आप एक न्यूनतर लुक देने के लिए चुन सकते हैं, यह वास्तव में एक बहुमुखी डिजाइन है।

19.वी-कट बैक ब्लाउज डिज़ाइन-

गहरी वी कट आउट पैटर्न की विशेषता वाली यह सॉल्वेट बैक ब्लाउज़ डिज़ाइन हर आधुनिक दुल्हन का सपना है। यह मेहंदी समारोह के लिए सुपर ठाठ और एकदम सही है!

राखी पर दीजिये बहनों को यह ख़ास उपहार, बनाइये स्वावलंबी और आत्मनिर्भर

20. गॉर्जियस चूड़ी बैक ब्लाउज डिज़ाइन –

यह 3-डी रूपांकन, जीवंत पुष्प और सुनहरी चूड़ियों का डिजाइन वाला यह शानदार शीर ब्लाउज निश्चित रूप से बोल्ड और सैसी दुल्हन के लिए सबसे अच्छा है।

उपरोक्त सभी 20 ब्लाउज की डिजाइन आज की मॉडर्न दुल्हनों को ध्यान में रखकर बनायी गयी है, ताकि वे अपने खास दिन की खुबसूरती को जीवन भर न भूल पायें।ब्लाउज के यह डिजाइन विवाह के हर समारोह के लिये अद्भुत सिद्ध होगे।

Facebook
Twitter
LinkedIn
Pinterest
WhatsApp

Leave a Reply